राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने किया हाथरस का किया दौरा, बाबा के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली, 03 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और सदस्य सचिव मीनाक्षी नेगी के नेतृत्व में आयोग की एक टीम ने बुधवार को हाथरस घटना स्थाल का दौरा किया। रेखा शर्मा ने हाथरस के जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। इसके साथ इस हादसे में पीड़ित घायल महिलाओं से मिलने के लिए सीएमओ हाथरस के साथ अस्पताल का दौरा किया। पीड़ितों से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में रेखा शर्मा ने बाबा पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

रेखा शर्मा ने कहा कि भाेले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि ने गैरकानूनी काम किया। उसने 80 हजार लोगों के लिए अनुमति मांगी थी और 2 लाख से ज्यादा की भीड़ इकट्ठी की थी। हादसे के बाद बाबा गायब हो गए। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस को पता लगाना चाहिए कि यह सब किसके आदेश पर हो रहा था या इसके पीछे कोई योजना थी। इतने सारे लोगों के मरने के बाद वह क्यों भाग गये? इसके साथ उनके अनुयायी एवं नौकर भी भाग गये। इतने लोगों की मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि 2 जुलाई को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मची, जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई। इस कार्यक्रम की मेजबानी भोले बाबा ने की थी, जो अब फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *