एक और आतंकवादी को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया, चेन्नई से लाई कोलकाता

कोलकाता, 29 जून (हि.स.)। पूर्व बर्दवान के मंगलकोट के रहने वाले एक और आतंकवादी अनवर शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने चेन्नई से गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले पश्चिम बर्दवान के कांकसा से एक कॉलेज छात्र को बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से जुड़े होने के आरोप में एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, अनवर को चेन्नई के विरुगमबक्कम इलाके से गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को उसे चेन्नई की एक अदालत में पेश किया गया था। शनिवार को जब अनवर को ट्रांजिट रिमांड पर दुर्गापुर सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया गया तो न्यायाधीश ने उसे 14 दिन की एसटीएफ हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

इसके पहले मोहम्मद हबीबुल्लाह को आतंकवाद के संदेह में 22 जून को कांकसा से गिरफ्तार किया गया था। एसटीएफ सूत्रों ने दावा किया कि छात्र बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसार अल इस्लाम के ”शहादत” मॉड्यूल का सदस्य था। बाद में हबीबुल्लाह के एक साथी को हावड़ा स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।

जांचकर्ताओं के मुताबिक, 2020 से अनवर भी व्हाट्सएप और ब्लॉग के जरिए आतंकी संगठन से जुड़ा था। हबीबुल्लाह और उसके साथी की गिरफ्तारी के बाद ही वह चेन्नई भाग गया। अनवर मंगलकोट के भाग्यग्राम इलाके के कुलसोना गांव के धलाईपाड़ीया का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *