हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी से गठबंधन नहीं करेगी भाजपा, सभी 90 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

– पांच केंद्रीय नेताओं की टोली सभी हलकों का करेगी दौरा

– हरियाणा में सीएम बदलना पार्टी की रणनीति का हिस्सा

चंडीगढ़, 29 जून (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने ऐलान किया है कि भाजपा विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी।

भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के पहले सत्र के बाद शनिवार को पंचकूला में पत्रकारों से बातचीत में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा की अंदरूनी बैठक में यह तय हो गया है कि हरियाणा में किसी भी पार्टी के साथ चुनाव से पहले गठबंधन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता प्रदेश की 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यह तय किया गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, पार्टी के प्रभारी बिपल्व देव, सतीश पूनिया, सुरेंद्र नागर तथा वह स्वयं प्रदेश का दौरा करके कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे। इस दौरान संभावित उम्मीदवारों के बारे में भी राय ली जाएगी तथा पार्टी के घोषणा पत्र पर भी राय एकत्र की जाएगी। हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं को एकजुटता से काम करने के निर्देश दिए हैं।

भाजपा चुनाव प्रभारी ने कहा कि आज केंद्र हो या हरियाणा प्रदेश हो, विपक्षी दल कांग्रेस के पास कोई एजेंडा नहीं है। कांग्रेस ने केवल अपने स्वार्थों की राजनीति को ही आगे बढ़ाया है। हरियाणा में सुशासन के आधार पर तीसरी बार सरकार बनाई जाएगी। यहां के लोग राजनीतिक स्थिरता चाहते हैं जो केवल भाजपा ही दे सकती है। हरियाणा में मुख्यमंत्री बदलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा चुनाव प्रभारी ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को जनादेश दिया था। यह बदलाव पार्टी की रणनीति का हिस्सा था। भाजपा हरियाणा से पहले कई राज्यों में मुख्यमंत्रियों को बदल चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *