सोनू निगम पहुंचे केदारनाथ, दर्शन कर संघर्ष के दौर को किया याद

केदारनाथ, 26 जून (हि. स.)। बॉलीवुड गायक सोनू निगम ने बुधवार सुबह बाबा केदारनाथ के दर्शन किए। सोनू ने भगवान केदारनाथ के दर्शन कर फिल्म जगत में अपने संघर्ष के दौर को भी याद किया। वह प्रात: सवा सात बजे हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचे। हेलीपैड पर तीर्थयात्रियों और उनके प्रशंसक बड़ी संख्या में उन्हें देखने को उत्सुक दिखे। कई प्रशंसकों ने उनके साथ फोटो खिंचवाये। मंदिर समिति और तीर्थ-पुरोहित समाज ने उनका स्वागत किया। उनके साथ पारिवारिक जन भी मौजूद रहे।

वह हेलीपैड से पैदल केदारनाथ मंदिर पहुंचे और बाहर से प्रणाम किया। तत्पश्चात यात्रियों के साथ ही मंदिर में प्रवेश किया और भगवान शिव की अराधना कर जलाभिषेक किया।

मंदिर प्रांगण में मंदिर समिति प्रभारी अधिकारी/ अधिशासी अभियंता अनिल ध्यानी ने उन्हें प्रसाद भेंट किया। बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि दर्शन के बाद सोनू निगम अविभूत दिखे। जब उनसे पूछा गया कि वह अचानक भगवान केदारनाथ के दर्शन को आ गए तो उन्होंने कहा यही समझो ”संदेशे आते हैं” अर्थात उन्हें भगवान केदारनाथ का बुलावा आया था। वह ईश्वर के प्रति सदा कृतज्ञ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह अपने संघर्ष के बुरे- भले दिनों को और उस समय के सहयोगियों को हमेशा याद रखते हैं, जिन्होंने मुंबई में बुरे दौर में उनको संभाला। उनके संदेशे आते हैं, कहते तीर्थयात्री समझ गए कि उनका इशारा उनके गाये प्रसिद्ध गाने की तरफ भी है। उल्लेखनीय है कि बार्डर फिल्म में ” संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं जो चिठ्ठी आती है पूछे जाती है कि घर कब आओगे ” गाने को गाकर सोनू निगम को देश-विदेश में उनके प्रशंसकों ने सिर आंखों पर बिठा दिया था।

सोनू निगम ने देश की सभी भाषाओं में गाने गाये। माता रानी के जागरण भजन को भी ख्याति मिली। इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी/ अधिशासी अभियंता अनिल ध्यानी सहित पुजारी शिवशंकर लिंग केदारसभा अध्यक्ष राजकुमार तिवारी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर, वेदपाठी स्वयंबर सेमवाल पुष्पवान,लोकेंद्र रिवाड़ी, अरविंद शुक्ला, पारेश्वर त्रिवेदी, ललित त्रिवेदी आदि मौजूद रहे। श्री केदारनाथ दर्शन के पश्चात बालीबुड गायक बदरीनाथ दर्शन को भी जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *