टी-20 विश्व कप सुपर 8: वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 136 रनों का लक्ष्य

एंटीगुआ, 24 जून (हि.स.)। वेस्टइंडीज ने सोमवार (भारतीय समय) को यहां आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर 8 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 135 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने बेहतरीन अर्धशतक लगाते हुए 52 रन बनाए, वहीं काइल मेयर्स ने 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका ने मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और केवल 5 रनों के स्कोर पर शाई होप (01) और निकोलस पूरन (01) पवेलियन लौट गए। इसके बाद काइल मेयर्स और रोस्टन चेज ने तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को मैच में वापसी दिलाई। इसके बाद तबरेज शम्सी ने काइल मेयर्स (35) को आउट कर वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया, फिर केशव महाराज ने रोवमन पॉवेल (01) को भी चलता किया और वेस्टइंडीज ने 89 रन पर चार विकेट खो दिये।

तबरेज शम्सी ने यहां से शेरफेन रदरफोर्ड (00) और रोस्टन चेज (52) को पवेलियन भेज वेस्टइंडीज को गहरे संकट में डाल दिया। 18वें ओवर में आंद्रे रसेल 9 गेंदों पर 2 छक्कों की बदौलत 15 रन बनाकर रन आउट हो गए। 118 के कुल स्कोर पर रबाडा ने अकिल हुसैन (06) को आउट कर वेस्टइंडीज को आठवां झटका दिया।

यहां से अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 20 ओवर में वेस्टइंडीज को स्कोर 8 विकेट पर 135 रन तक पहुंचा दिया। जोसेफ 11 और मोती 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी ने 3, मार्को यान्सन, एडन मार्करम, केशव महाराज और कागिसो रबाडा ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *