पूसीरे ने शुरू की अनारक्षित अंबुवासी मेला स्पेशल ट्रेन

गुवाहाटी, 23 जून (हि.स.)। कामाख्या मंदिर में चल रहे अंबुवासी मेले के दौरान तीर्थयात्रियों की अनुमानित भारी भीड़ से निपटने के लिए, पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) ने गुवाहाटी और डालखोला स्टेशनों के बीच एक जोड़ी अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। स्पेशल ट्रेन दोनों दिशाओं में तीन-तीन फेरों के लिए चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन अंबुवासी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं और आगंतुकों को इस गर्मी के मौसम में आरामदायक यात्रा करने की सुविधा प्रदान करेगी।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने आज बताया है कि स्पेशल ट्रेन संख्या 05674 (गुवाहाटी- डालखोला) 23, 24 और 26 जून को गुवाहाटी से 23:55 बजे रवाना होकर अगले दिन डालखोला 09:15 बजे पहुंचेगी। वापसी दिशा में, ट्रेन संख्या 05673 (डालखोला- गुवाहाटी) 24, 25 और 27 जून को डालखोला से 09:45 बजे से रवाना होकर उसी दिन गुवाहाटी 19:30 बजे पहुंचेगी।

इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास और जनरल सिटिंग कोच सहित 20 कोच होंगे, जो उक्त रूट के यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगी। अपने दोनों तरफ की यात्रा के दौरान, यह स्पेशल ट्रेन वाया कामाख्या, दुधनोई, ग्वालपारा टाउन, अभयापुरी, चापर, बिलासीपारा, गौरीपुर, गोलकगंज, तुफानगंज, न्यू कोचबिहार, माथाभांगा, न्यू चांगराबान्धा, जलपाईगुड़ी रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, किशनगंज आदि रेलवे स्टेशनों से होकर चलेगी।

पूसीरे के इस कदम से उन यात्रियों को राहत मिलेगी, जो अंबुवासी मेले के दौरान कामाख्या मंदिर के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं। यह विशेष ट्रेन विभिन्न स्थानों से तीर्थयात्रियों की उनके गंतव्य तक वापसी की यात्रा को सुविधाजनक बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *