बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

नई दिल्ली, 22 जून (हि.स.)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री शेख हसीना का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के कुछ ही दिनों बाद उनसे फिर से मिलकर बेहद खुशी हुई। उन्होंने कहा कि ये नियमित बातचीत मित्रता और सहयोग की स्थायी भावना को दर्शाती है, जिसकी शुरुआत 1971 के बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम की यात्रा से हुई थी।

राष्ट्रपति मुर्मू को यह जानकर खुशी हुई कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में बांग्लादेश ने उल्लेखनीय आर्थिक प्रगति की है। उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश विभिन्न क्षेत्रों में अपने सहयोग को मजबूत करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और नए क्षेत्रों में भी प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह भारत-बांग्लादेश संबंधों के भविष्य की दिशा तय करेगा।

गर्मजोशी और सौहार्दपूर्ण बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने आर्थिक संबंधों, विकास साझेदारी, रक्षा सहयोग, ऊर्जा सुरक्षा और कनेक्टिविटी सहित सभी क्षेत्रों में संबंधों को बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की। 9 जून को नई सरकार के गठन के बाद यह भारत द्वारा आयोजित बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की पहली राजकीय यात्रा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *