पश्चिम बंगाल के राज्यपाल राजभवन में कोलकाता पुलिस की मौजूदा टुकड़ी से महसूस कर रहे हैं असुरक्षित

कोलकाता, 20 जून (हि.स.) । पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस राजभवन में कोलकाता पुलिस की मौजूदा टुकड़ी से खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। राज्यपाल ने गुरुवार को कहा कि उन्हें राजभवन में तैनात कोलकाता पुलिस की मौजूदा टुकड़ी की वजह से अपनी सुरक्षा को खतरा होने का अंदेशा है। उनका यह बयान पुलिस कर्मियों को राजभवन परिसर खाली करने का आदेश देने के कुछ दिनों बाद आया है। हालांकि, यह टुकड़ी अभी भी राजभवन में तैनात है।

बोस ने कहा, “मेरे पास यह मानने के कारण हैं कि मौजूदा प्रभारी अधिकारी और उनकी टीम की मौजूदगी मेरी निजी सुरक्षा के लिए खतरा है।” उन्होंने कहा, “मैंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सूचित किया है कि मैं राजभवन में कोलकाता पुलिस से असुरक्षित हूं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।” राजभवन के सूत्रों ने कहा कि बोस ने राज्य सरकार से शिकायत की है कि राजभवन में तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा लगातार जासूसी की जा रही है। उन्हें लगता है कि वे बाहरी प्रभावशाली लोगों के कहने पर ऐसा कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा से पीड़ित लोगों को साथ लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचे विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को पुलिस ने राजभवन में प्रवेश नहीं करने दिया था जबकि राज्यपाल ने उन्हें मिलने की अनुमति दी थी। इसके बाद राज्यपाल ने उन पुलिसकर्मियों के तबादले का निर्देश दिया लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने राजभवन परिसर से कोलकाता पुलिस को हटाने को कहा, लेकिन राज्य सरकार ने उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। अब उन्होंने पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा होने की आशंका जाहिर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *