ओबीसी आरक्षण को किसी भी कीमत पर नुकसान नहीं होने देंगे : मुख्यमंत्री शिंदे

मुंबई, 20 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को भरोसा दिलाया है कि महाराष्ट्र सरकार ओबीसी आरक्षण को किसी भी कीमत पर नुकसान नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि दो मंत्रियों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को अनशनकारी लक्ष्मण हाके से मुलाकात करके उन्हें भी आश्वस्त करेगा। सीएम शिंदे ने लक्ष्मण हाके से अपनी सेहत पर ध्यान देने की अपील की है।

ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके और नवनाथ वाघमारे जालना जिले में भूख हड़ताल कर रहे हैं। उनसे मिलने के लिए आज विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार मिलने गए थे। इसके बाद विजय बडेट्टीवार ने मुख्यमंत्री से मोबाइल पर बात की। विजय बडेट्टीवार ने मुख्यमंत्री को बताया कि मराठा नेता बार-बार ओबीसी से आरक्षण लेने की बात कर रहे हैं, इससे ओबीसी समाज में डर का माहौल है।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसी भी कीमत पर ओबीसी आरक्षण को नुकसान नहीं होने देगी। ओबीसी समाज को लग रहा है कि उनका हक का आरक्षण मराठा समाज लेने जा रहा है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद विजय बडेट्टीवार ने अनशनकारी लक्ष्मण हाके और नवनाथ वाघमारे को पानी पिलाया, लेकिन दोनों ने भूख हड़ताल जारी रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *