धूला हत्याकांड को दबाने के आरोपित एसआई बर्खास्त

गुवाहाटी, 19 जून (हि.स.)। धूला में एक आदिवासी लड़की की हत्या के मामले पर पर्दा डालने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी उत्पल बोरा को आज नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए पुलिस अधिकारी की बर्खास्तगी को सार्वजनिक किया।

पुलिस महानिदेशक जीपी ने कहा, ”हम आरोपित अधिकारी द्वारा किए गए इस जघन्य अपराध के संबंध में गवाहों और सूचनाओं के आधार पर इस नतीजे पर पहुंचे हैं। इसके बाद, घटना के सभी तथ्यों को देखते हुए, आरोपित अधिकारी एसआई को इसमें शामिल पाया गया। उत्पल बोरा को असम पुलिस की सभी नियमित सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्पल बोरा धूला थाना के प्रभारी अधिकारी और उप-निरीक्षक थे। अधिकारी पर धूला में एक आदिवासी किशोरी की हत्या पर पर्दा डालने के लिए रिश्वत लेने का आरोप था।

इस शिकायत के आधार पर असम पुलिस द्वारा उच्च स्तरीय जांच की गई। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से असम पुलिस मामले की तेजी से जांच करने की कोशिश कर रही थी।

ज्ञात हो कि धूला थाने के तत्कालीन प्रभारी उत्पल बोरा ने जिले के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर लड़की की हत्या पर पर्दा डालने के लिए हत्यारों से 5 लाख रुपये लिए थे। तत्कालीन थाना प्रभारी उत्पल बोरा ने जून और जुलाई 2022 के बीच तीन किस्तों में 5 लाख रुपये एकत्र करने की बात कबूल की थी, उनके साथ, तत्कालीन पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त उपायुक्त भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *