मौसम खराब होने के चलते ऋषिकेश एम्स में चार हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग, एक में सवार थे यूपी के मंत्री

ऋषिकेश, 19 जून (हि.स.)। उत्तराखंड में बुधवार को अचानक मौसम खराब होने के चलते ऋषिकेश एम्स में चार हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। इसमें एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के एक मंत्री भी थे।

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्र में बारिश और मैदानी क्षेत्र में आंधी तूफान का येलो अलर्ट जारी किया गया था। शाम करीब 3:30 बजे मौसम ने अचानक करवट बदली। आंधी-तूफान के साथ गरज के साथ बारिश हुई। मौसम बदलने का असर हवाई सेवाओं पर भी देखा गया। बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद कुछ यात्री हेलीकॉप्टर के माध्यम से सहस्त्रधारा देहरादून के लिए लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक मौसम खराब होने के चलते ऋषिकेश एम्स के हेलीपैड पर चार हेलीकॉप्टरों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।इनमें एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश सिंह सवार थे। मौसम साफ हो जाने के बाद इनमें बैठे यात्रियों ने फिर से सहस्त्रधारा देहरादून के लिए उड़ान भरी, जबकि मंत्री सड़क मार्ग से रवाना हुए।

एम्स पुलिस चौकी प्रभारी विनेश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश सिंह भी बदरीनाथ धाम से दर्शन करके लौट रहे थे। यहां से वह सड़क मार्ग के जरिए आगे रवाना हुए, जबकि तीन अन्य हेलीकॉप्टर के यात्री मौसम सामान्य होने के बाद हवाई मार्ग से आगे बढ़े।

उल्लेखनीय है कि ऋषिकेश एम्स में स्थित हेलीपैड की क्षमता की बात करें तो इस हेलीपैड में सामान्य रूप से पांच हेलीकाप्टर सुरक्षित लैंड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *