सीडीएस जनरल अनिल चौहान आज जम्मू के दौरे पर, सुरक्षा स्थिति का करेंगे आकलन

जम्मू, 17 जून (हि.स.)। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान आज जम्मू का दौरा करेंगे। वो जम्मू संभाग में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति का आकलन करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सीडीएस का दौरा जम्मू संभाग में हुए कई घातक हमलों के बाद हो रहा है। कुछ दिन पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान का बलिदान हो गया। साथ ही आतंकी हमले नौ तीर्थयात्रियों सहित 11 लोग मारे जा चुके हैं।

जनरल चौहान नगरोटा व्हाइट नाइट कॉर्प्स मुख्यालय में एक उच्चस्तरीय बैठक कर सकते हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में उन्हें मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था और हिंसा की हालिया लहर से निपटने के लिए लागू किए जा रहे उपायों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

पिछले दो हफ्तों में आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में कई स्थानों को निशाना बनाया है। इन समन्वित हमलों में बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं और इन घटनाओं ने क्षेत्र में सुरक्षा ढांचे को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं। आतंकवादियों ने रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिसके कारण बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई। 9 जून को हुए इस हमले में 41 के करीब लोग घायल भी हुए।

12 जून को कठुआ जिले में सुरक्षाबलों की दो संदिग्ध आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ हुई। दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके कब्जे से असॉल्ट राइफलों और ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। गोलीबारी में सीआरपीएफ के एक जवान का बलिदान हो गया। डोडा जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें कम से कम पांच सैनिक और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *