पूसीरे की माल लोडिंग में मई माह में 16.83 प्रतिशत की हुई वृद्धि

गुवाहाटी, 16 जून (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) अपने ग्राहकों की सेवा और आवश्यक वस्तुओं को उपयोगकर्ताओं तक समय पर पहुंचाने के लिए लगातार दिन-रात कार्य कर रहा है। पूसीरे माल लोडिंग में निरंतर प्रगति कर रहा है। पूसीरे ने मई 2024 में विभिन्न वस्तुओं का 1.034 मिलियन टन लोडिंग किया गया। पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 16.83 प्रतिशत अधिक है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने रविवार को बताया है कि चालू वर्ष के मई माह में कुछ वस्तुओं की लोडिंग ने पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है। उक्त महीने के दौरान, खाद्यान्न लोडिंग में 57.7 प्रतिशत, सीमेंट लोडिंग में 122.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई। पीओएल लोडिंग में पिछले वर्ष की सामान अवधि की तुलना में 69.4 प्रतिशत की वृद्धि, जबकि कंटेनर लोडिंग में 33.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। लकड़ी और गिट्टी जैसे विविध वस्तुओं की लोडिंग में भी पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि की तुलना में क्रमशः 66.7 प्रतिशत और 38.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

इस चालू वित्त के बीते दो महीनों यानी अप्रैल और मई में, सीमेंट लोडिंग में 14 प्रतिशत, खाद्यान्न में 41.5 प्रतिशत, उर्वरक में 29.2 प्रतिशत, पीओएल में 56.3 प्रतिशत और कंटेनर में 33.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई। अंतत: साल-दर-साल माल लोडिंग में वृद्धि क्षेत्र की बढ़ती आर्थिक गतिविधियों को दर्शाती है। माल लोडिंग की प्रगति ने माल राजस्व की उल्लेखनीय राशि अर्जित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *