केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार मप्र पहुंचे शिवराज, हुआ जोरदार स्वागत

भोपाल, 16 जून (हि.स.)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्र में मंत्री बनने के बाद रविवार को पहली बार मध्य प्रदेश पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने उनका कई स्थानों पर जोरदार स्वागत किया। केंद्र में उन्हें कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया है।

मुरैना और ग्वालियर रेलवे स्टेशनों पर भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान शिवराज भैया जिंदाबाद और शिवराज मामा हम आपके साथ हैं के नारे लग रहे थे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान शिवराज का शानदार अंदाज भी देखने को मिला। उन्होंने ट्रेन के गेट पर खड़े होकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। उनके पीछे उनकी पत्नी साधना सिंह भी खड़ी थीं। वे भी जनता का प्यार देखकर भावुक हो रही थीं।

भोपाल में आज शाम को राज्य के सभी छह केंद्रीय मंत्रियों के स्वागत में प्रदेश भाजपा ने अभिनंदन समारोह का आयोजन किया है। केंद्रीय मंत्री के भोपाल पहुंचने पर उनके भव्य स्वागत का कार्यक्रम है। रोड शो की योजना है। जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए हैं। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद शिवराज के पहले भोपाल आगमन को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ता और उनके समर्थक जोरशोर से तैयारी में जुटे दिखे, भोपाल रेलवे स्टेशन से लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय तक 65 से अधिक जगहों पर शिवराज के भव्य स्वागत की व्यवस्था की गई है।

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री बनाए गए शिवराज ने 100 दिन की कार्य योजना तैयार की है। उनके कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी आगामी 18 जून को काशी में किसान सम्मान निधि की अगली किश्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री एक क्लिक के जरिए किसानों को किसान निधि की राशि खातों में हस्तांतरित करेंगे। शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल लौट रहे केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज ने मीडियाकर्मियों से कहा कि मोदी सरकार किसानों के कल्याण में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए कृषि परिदृश्य को आगे ले जाने को काम करेंगे, जिसका रोड मेप तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *