अमिताभ बच्चन ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन पर विशेष कवर और पांच रुपये का टिकट जारी करने पर जतायी खुशी

नई दिल्ली, 16 जून (हि.स.)। भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता और हेरिटेज फिल्म फेडरेशन के राजदूत अमिताभ बच्चन ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के दसवीं वर्षगांठ पर भारतीय डाक विभाग की ओर से मुंबई के ऐतिहासिक वीटी डाकघर में विशेष कवर और पांच रुपये का टिकट जारी किए जाने पर खुशी जाहिर की है और फाउंडेशन के संस्थापक निदेशक शिवेन्द्र सिंह डूंगरपुर और उनकी टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

सिने कलाकार अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल हैंडल एक्स पर लिखा है कि फाउंडेशन के लिए यह अविश्वसनीय सम्मान की बात है कि भारतीय डाक विभाग ने हेरिटेज फिल्म फेडरेशन द्वारा भारत की फिल्म विरासत को संरक्षित करने के लिए किए जा रहे अथक प्रयासों के सम्मान में एक विशेष डाक कवर जारी किया है।

अमिताभ ने कहा है कि मुझे एक ऐसे संगठन हेरिटेज फिल्म फेडरेशन का राजदूत होने पर बहुत गर्व है जो भविष्य की पीढ़ियों के लिए हमारी फिल्म विरासत को संरक्षित करने के लिए एक अटूट जुनून और प्रतिबद्धता से प्रेरित होकर कार्यरत है, जिसने पिछले दस वर्षों में हमारी लुप्त हो रही फिल्म विरासत को बचाया हैं, पुनर्स्थापित और प्रदर्शित किया है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिणी राजस्थान के डूंगरपुर मूल के शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर की संस्था फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन नित नये आयाम छू रही है। भारतीय डाक विभाग ने वी.टी., मुंबई में जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ) की खूबसूरत हेरिटेज बिल्डिंग में आयोजित एक समारोह में फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के उल्लेखनीय कार्यों को समर्पित एक विशेष डाक कवर और कैंसिलेशन टिकट जारी किया है।

इस विशेष समारोह में प्रख्यात कवि, लेखक, गीतकार और फिल्म निर्माता गुलजार और प्रसिद्ध निर्देशक श्याम बेनेगल के साथ महाराष्ट्र के मुख्य पोस्टमास्टर जनरल किशन कुमार शर्मा और मुंबई के पोस्टमास्टर जनरल अमिताभ सिंह ने भी अपने विचार प्रकट किए। समारोह में कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *