अमेरिका ने यमन में हूती के सात रडार, एक ड्रोन और दो बिना चालक दल वाले जहाजों को नष्ट किया

वाशिंगटन, 15 जून (हि.स.)। अमेरिकी सेना ने यमन में पिछले 24 घंटे में हूती विद्रोहियों के ईरान समर्थित सात रडार, एक ड्रोन और दो बिना चालक दल वाले जहाजों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। उल्लेखनीय है कि हूती विद्रोही लाल सागर में जहाजों को लगातार निशाना बना रहे हैं। दो दिन पहले ग्रीक के एक जहाज पर हूती विद्रोहियों ने हमला भी किया था। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने एक्स पर यह विवरण साझा किया है।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने एक्स पर लिखा है, ” यह रडार हूती विद्रोहियों को समुद्री जहाजों को निशाना बनाने और वाणिज्यिक शिपिंग को खतरे में डालने में मदद पहुंचाते थे। बलों ने लाल सागर के ऊपर यमन के हूती नियंत्रित क्षेत्र से लॉन्च किए गए एक अनक्रूड एरियल सिस्टम को भी सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। यह कार्रवाई नेविगेशन की स्वतंत्रता की रक्षा करने और अमेरिका, गठबंधन और व्यापारिक जहाजों के लिए अंतरराष्ट्रीय जल को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए की गई।”

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हूती विद्रोहियों ने संयुक्त राष्ट्र के नौ कर्मचारियों को भी बंदी बना लिया था। यह सभी कर्मी यमन के ही रहने वाले हैं। इनमें एक विशेष दूत और महिला भी शामिल है। गाजा में इजराइली हमले के खिलाफ पिछले सात महीने से हूती विद्रोही लाल सागर से गुजरने वाले जहाजों को निशाना बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *