जरूरत की तुलना में दूध और अंडे के उत्पादन में राज्य अब भी पीछे, पशु संसाधन विकास विभाग के लिए यह बड़ी चुनौती: मंत्री सुधांशु

अगरतला, 15 जून: जरूरत की तुलना में दूध और अंडे के उत्पादन में राज्य अभी भी पीछे है। पशु संसाधन विकास विभाग के लिए यह एक बड़ी चुनौती है। मंत्री सुधांशु दास ने आज अगरतला में पशु संसाधन विकास विभाग की समीक्षा बैठक में यह बात कही।

बैठक में पशु संसाधन विकास विभाग के निदेशक एवं अन्य जिम्मेदार अधिकारी उपस्थित थे। इस दिन श्री दास ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में पशु संसाधन विकास विभाग द्वारा संचालित विभिन्न परियोजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाने के लिए कई निर्णय लिये गये हैं।

उनके मुताबिक राज्य में दूध और अंडा उत्पादन बढ़ाने के लिए कई फैसले लिये गये हैं। साथ ही राज्य में रोजगार की व्यवस्था किया जाएगा। इस दिन उन्होंने कहा कि राज्य में दुर्लभ संसाधनों के सृजन में पशुपालन विभाग विशेष भूमिका निभाता है। इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि दूध और अंडे के उत्पादन में राज्य अभी भी पिछड़ा हुआ है। पशु संसाधन विकास विभाग के लिए यह एक बड़ी चुनौती है। राज्य में दूध और अंडे की जरूरत बहुत है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर जरूरत की तुलना में आपूर्ति कम रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *