डीआरआई के अभियान में तीन करोड़ का सोना जब्त, दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी, 14 जून (हि.स.)। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने तीन करोड़ रुपये से ज्यादा के सोने के बिस्कुट के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। डीआरआई ने शुक्रवार को गिरफ्तार दोनों आरोपितों को सिलीगुड़ी अदलात में पेश किया। सुनवाई के बाद न्यायधीश ने दोनों को 27 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

सूत्रों के अनुसार 12 जून को डीआरआई ने गुप्त सूचना पर इस्लामपुर में छापेमारी कर एक बस से सूरज शिवाजी पवार को पकड़ा था। तलाशी के बाद उसके पास से तीन तीन किलो 660 ग्राम सोना बरामद हुआ था। बरामद सोने का कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखने पर डीआरआई ने सूरज शिवाजी पवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद सूरज शिवाजी पवार से पूछताछ के दौरान डीआरआई अधिकारियों को भीम सुभाष विभूति का नाम पता चला। इसके बाद डीआरआई ने केंद्रीय बलों की मदद से 13 जून को इस्लामपुर में भीम सुभाष विभूति के घर और दुकान पर छापेमारी की। छापेमारी में घर से 932 ग्राम सोने के बिस्कुट, 34 लाख 66 हजार 300 नगद और दुकान से 569 ग्राम सोना बरामद किया गया।

बरामद सोने के वैध दस्तावेज न दिखा पाने के कारण डीआरआई ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। बरामद किए गए सोने का बाजार मूल्य 3 करोड़ 71 लाख रुपये है। सूरज शिवाजी पवार (19) और भीम सुभाष विभूति (43) मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। वर्तमान में सूरज शिवाजी पवार पश्चिम बंगाल के तमलुक में और भीम सुभाष विभूति इस्लामपुर में रहते हैं। दोनों आरोपितों को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर 27 जून तक जेल हिरासत में रखने का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *