एसटीएफ के अभियान में बड़ी सफलता, मणिपुर जा रहा ड्रोन से संबंधित उपकरण जब्त

गुवाहाटी, 14 जून (हि.स.)। असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के अभियान में बड़ी सफलता हासिल हुई। एसटीएफ ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार की सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-27 पर सोनापुर टोल गेट पर एक वाहन को सफलतापूर्वक रोका। खुफिया जानकारी से पता चला कि मणिपुर स्थित एक प्रतिबंधित संगठन हिंसात्मक गतिविधियों के लिए संभावित रूप से उपकरण खरीदने का प्रयास कर रहा था। ड्रोन और संबंधित उपकरणों के अनधिकृत परिवहन के बारे में विश्वसनीय सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया।

टीम ने वाहन (एएस-01एफयू-3927) को छह माइल से ट्रैक किया और बाद में रोका गया। निरीक्षण करने पर एसटीएफ टीम ने मणिपुर के एक युवक को पकड़ा, जिसकी पहचान खैगौलेन किपगेन (27) के रूप में हुई, जो मणिपुर के कांगपोकपी जिले के सपोरमेना थाना के गमंगई गांव का निवासी है। वह दो नाबालिगों के साथ यात्रा कर रहा था।

वाहन से ड्रोन में इस्तेमाल होने वाली 10 टीबी 30 इंटेलिजेंट फ्लाइट बैटरियां, तीन लाख 40 हजार रुपये नकद, चार जोड़ी जूते, एक मोबाइल हैंडसेट बरामद किया गया। एसटीएफ की टीम ने आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर रही है और आगे की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *