सिक्किम : शपथ लेने के एक दिन बाद कृष्णा कुमारी राई ने दिया इस्तीफा

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की धर्मपत्नी हैं कृष्णा कुमारी राई

गंगटोक, 13 जून (हि.स.)। दक्षिण सिक्किम अंतर्गत नाम्ची जिले के नाम्ची सिंगिथांग निवार्चन क्षेत्र से चुनी गई विधायक कृष्ण कुमारी राई ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कृष्ण कुमारी ने बुधवार को सदस्यता की शपथ ली थी और एक दिन बाद ही इस्तीफा दे दिया है।

इसकी पुष्टि मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर दी है। उन्होंने बताया कि विधायक कृष्ण कुमारी राई ने आज सिक्किम विधानसभा के अध्यक्ष एमएन शेरपा को अपना इस्तीफा सौंप दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके बाद विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर बताया कि विधायक कृष्णा कुमारी राई का इस्तीफा स्वीकार होने के बाद नाम्ची सिंगिथांग निर्वाचन क्षेत्र 13 जून, 2024 से रिक्त हो गया है।

उल्लेखनीय है कि कृष्णा कुमारी राई मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की धर्मपत्नी हैं। राज्य के विधानसभा चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने 32 विधानसभा सीटों में से 31 पर जीत दर्ज की थी। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कृष्णा कुमारी राई ने शपथ लेने के एक दिन बाद ही विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा क्यों दिया है। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में उन्होंने नाम्ची सिंगिथांग निर्वाचन क्षेत्र से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी व एसडीएफ उम्मीदवार बिमल राई को भारी अंतर से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *