भारत से मिली हार पर यूएसए के कप्तान ने कहा- यदि हम 130 रन बनाते तो यह मुश्किल स्कोर होता

न्यूयॉर्क, 13 जून (हि.स.)। आईसीसी टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ बुधवार को मिली 7 विकेट से हार के बाद, यूएसए के कार्यवाहक कप्तान एरोन जोन्स ने कहा कि यदि उनकी टीम ने कुल 130 रन बनाए होते तो ‘मेन इन ब्लू’ के लिए यह एक कठिन लक्ष्य होता।

अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी (4 ओवर 9 रन 4 विकेट) और उसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे के बीच हुई नाबाद 72 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने चल रहे टी20 विश्व कप में अपना अपराजेय अभियान जारी रखते हुए बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप ए के मैच में सह-मेजबान अमेरिका को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 में अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

जोन्स अपनी टीम के गेंदबाजी प्रयासों से खुश थे क्योंकि उन्होंने भारत को हर रन के लिए कड़ी मेहनत करने पर मजबूर कर दिया। जब दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टी20 टीम 111 रनों का पीछा करते हुए केवल 39 रनों पर 3 विकेट खो दे तो एक बड़ा उलटफेर होने की संभावना थी, जिसमें स्टार ओपनर विराट कोहली (0) और रोहित शर्मा (3) दोनों सौरभ नेत्रवलकर द्वारा जल्दी आउट हो गए। इसके बाद अली खान आए और उन्होंने शानदार गेंद पर ऋषभ पंत (18) को आउट किया, लेकिन इसके बाद सूर्या और शिवम ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

जोन्स ने मैच के बाद कहा, “हम 10-15 रन कम रह गए। अगर हम 130 रन बनाते तो यह मुश्किल स्कोर होता, कभी-कभी ऐसा ही होता है। खिलाड़ी बहुत अनुशासित थे और उन्हें अपनी गेंदबाजी पर गर्व है।”

जोन्स ने उल्लेख किया कि अब पुनर्गठन का समय आ गया है और उन्होंने कहा कि वे शुक्रवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में आयरलैंड से भिड़ने से पहले कुछ बैठकें करेंगे।

उन्होंने कहा, “अच्छा लग रहा है, यही हम यूएसए क्रिकेट के लिए चाहते थे, इसका आनंद ले रहे हैं। हम अब खुद को फिर से तैयार करेंगे, कुछ बैठकें करेंगे और मजबूत वापसी करेंगे।”

29 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि न्यूयॉर्क की पिच थोड़ी मुश्किल थी और सीम गेंदबाजी के लिए अधिक अनुकूल थी। उन्होंने कप्तान मोनांक पटेल के बारे में भी एक बड़ा अपडेट दिया, जो चोट के कारण भारत के खिलाफ मुकाबले से बाहर रहे, उन्होंने कहा कि कप्तान ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच के लिए तैयार होंगे।

उन्होंने कहा, “विकेट थोड़ा मुश्किल था, सीम गेंदबाजी के लिए अधिक अनुकूल था। इसलिए कोई स्पिन नहीं थी। मोनांक पटेल आखिरी गेम के लिए फिट होंगे, बस उन्हें थोड़ी चोट लगी है।”

अपने आखिरी मैच में, यूएसए शुक्रवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में आयरलैंड से भिड़ेगा, जिसका लक्ष्य सुपर 8 में जगह बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *