जुनैद की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘महाराज’ विवादों में घिरी, डिंडोशी सेशन कोर्ट में याचिका दायर

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान के बेटे जुनैद खान अब इंडस्ट्री का नाम रोशन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन जुनैद की पहली ही फिल्म विवादों में घिर गई है। इस फिल्म के खिलाफ याचिका तब दायर की गई है जब जुनैद फिल्म ‘महाराज’ के जरिए सिने इंडस्ट्री में डेब्यू कर रहे हैं। बजरंग दल ने इस फिल्म की रिलीज का विरोध करते हुए मुंबई के डिंडोशी सेशन कोर्ट में याचिका दायर की है।

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म के खिलाफ बजरंग दल ने याचिका दायर की है। अपनी याचिका में बजरंग दल ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही कोर्ट की निगरानी में एक विशेष कमेटी बनाकर फिल्म की स्क्रीनिंग की मांग की गई है। याचिका में आपत्ति जताई गई है कि फिल्म महाराज में हिंदू धार्मिक गुरुओं को नकारात्मक तरीके से चित्रित किया गया है। बजरंग दल ने यह भी कहा है कि फिल्म दर्शकों की कुछ भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती है और कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा कर सकती है।

फिल्म ‘महाराज’ सिनेमाघरों में रिलीज न होकर सीधे ओटीटी पर रिलीज होगी। बताया जा रहा है कि फिल्म बिना किसी प्रमोशन या टीजर के सीधे ओटीटी पर रिलीज होगी। फिल्म ‘महाराज’ सच्ची कहानी पर आधारित है और इसमें जुनैद के साथ जयदीप अहलावत हैं। यह फिल्म 1862 के महाराज लिबेल केस पर आधारित है। इस मामले को भारत की सबसे महत्वपूर्ण कानूनी लड़ाइयों में से एक माना जाता है। जुनैद ने फिल्म में पत्रकार और समाज सुधारक करसनदास मुलजी की भूमिका निभाई है। अहलावत ने वल्लभाचार्य संप्रदाय के प्रमुख जदुनाथजी बृजरतनजी महाराज की भूमिका निभाई है।

फिल्म ‘महाराज’ में जुनैद खान, जयदीप अहलावत के साथ विपुल मेहता, शालिनी पांडे, शारवरी और अन्य कलाकार हैं। फिल्म का निर्माण आदित्य चोपड़ा ने ‘यशराज फिल्म्स एंटरटेनमेंट’ के बैनर तले किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *