बिजली सेवा, सड़क मरम्मत और पेयजल की मांग को लेकर सड़क जाम, यातायात बाधित

अगरतला, 11 जून: बिजली सेवा, सड़क नवीनीकरण और पीने के पानी की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सड़क नाकाबंदी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कोरबुक ब्लॉक में रामभद्र से जतनबारी तक सड़क को 5 घंटे तक अवरुद्ध करके रखा था। नाकेबंदी के कारण यातायात बाधित हो गया था। खबर मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, जतनबारी चौकी के ओसी समीर देबबर्मा मौके पर पहुंचे। वे अवरोधकों से बात किए हैं।

घटना के बारे में बताते हुए एक अवरोधक ने कहा कि कोरबुक उपखंड के अंतर्गत तीर्थमुख, रामभद्र, भोलानाथ और योगिनड इलाकों की सड़कें कई वर्षों से निश्चल हैं। इसके अलावा उन इलाकों के निवासी बिजली और पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। आरोप है कि इस संबंध में प्रशासन को मौखिक व लिखित शिकायत की गयी, लेकिन समस्या के समाधान की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसके अलावा सड़कों की खराब हालत के कारण एंबुलेंस से अस्पताल तक जाने के लिए की भी व्यवस्था नहीं है, भले ही मरीज मौत से जूझ रहे हों। थोड़ी सी बारिश होने पर विद्यार्थियों को अपनी आवाजाही रोककर घर में ही रहना पड़ता है। इसलिए उन्हें आज सुबह से सड़क जाम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। जाम लगने से यातायात ठप हो गया।

इस बीच, खबर पाकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, जतनबारी चौकी, नबुनबाजार थाने के ओसी समीर देबवर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। वे अवरोधकों से बात किए हैं। लेकिन तब स्थानीय निवासियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि जब तक उन्हें लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता, तब तक सड़क जाम जारी रहेगा। बाद मे हर एक समस्या का आश्वासन मिलने के बाद सड़क नाकाबंदी खतम किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *