गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय का कार्यभार

नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया। इस मौके पर पर्यटन मंत्रालय की सचिव वी. विद्यावती और संस्कृति मंत्रालय गोविंद मोहन के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंत्री का स्वागत किया। गजेन्द्र सिंह शेखावत ने उन पर विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें विश्व स्तर पर भारत का प्रदर्शन करने और दुनिया को हमारे देश में आमंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी विभिन्न यात्राओं और शब्दों के माध्यम से हमारी पर्यटन क्षमता के बारे में जोर दिया है, हम कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमारे विभिन्न प्राकृतिक और सांस्कृतिक विरासत स्थलों को उजागर करते हुए इसे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश की बढ़ती सॉफ्ट पावर इसके समृद्ध सांस्कृतिक ताने-बाने और कला, संगीत, नृत्य, वस्त्र आदि के रूप में इसकी असंख्य अभिव्यक्तियों में निहित है। मंत्री ने कहा, ‘आइए इस अमृत काल में इसे मजबूत करने के लिए मिलकर काम करें और विकसित भारत को बुनने के लिए संस्कृति को एक मजबूत धागा बनाएं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *