बीएसएफ की फायरिंग में बांग्लादेशी तस्कर मारा गया, चीनी समेत हथियार बरामद

अगरतला, 9 जून: बीएसएफ की फायरिंग में एक बांग्लादेशी तस्कर की मौत हो गई। घटना रविवार की है।

घटना की जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 7:30 बजे बीओपी कलमचेरा इलाके में ड्यूटी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने सीमा बाड़ के दोनों ओर हथियार देखे। तस्करों का एक बड़ा समूह अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार माल की तस्करी करने की कोशिश कर रहा है। तुरंत जब उन्हें रुकने का आदेश दिया गया, तो तस्करों ने ध्यान नहीं दिया और इसके बजाय आक्रामक हो गए। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान पर हमला करने की कोशिश की और ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान को घेरकर उसके निजी हथियार छीनने की कोशिश की।

 जान और सरकारी संपत्ति पर आसन्न खतरे को भांपते हुए बीएसएफ जवान ने आत्मरक्षा में पीएजी की 01 राउंड फायरिंग की। हथियारों के इस्तेमाल से तस्करों का हौसला और बढ़ जाता है और वे अपनी आक्रामक गतिविधियां जारी रखते हैं। अंततः यह मारपीट में बदल गया। परिणामस्वरूप, कान्स्टेबल राजीव कुमार को अपने जीवन और हथियारों के खतरे को भांपते हुए, अपनी इनसस राइफल से एक राउंड फायर करने के लिए मजबूर होना पड़ा। परिणामस्वरूप एक बांग्लादेशी तस्कर सीमा बाड़ के पास और भारतीय क्षेत्र के लगभग 150 गज अंदर मारा गया।

बाद में इलाके में व्यापक तलाशी ली गई और मौके से भारी मात्रा में चीनी, 04 चाकू और लकड़ी के तख्ते बरामद किए गए। घटना में मारे गए तस्कर की पहचान अनवर हुसैन (35), पिता मृतक चारू मिया, निवासी मीरपुर, वार्ड नंबर-5, पीएस बुरीचोंग, जिला कोमिला, बांग्लादेश के रूप में की गई है।

गौरतलब है कि इसी तरह की घटना 2 जून को भी इसी इलाके में हुई थी। जहां इन बांग्लादेशी तस्करों ने एक बीएसएफ कांस्टेबल के साथ बेरहमी से मारपीट की। उन्हें बांग्लादेश की ओर खींचने की कोशिश की और उनका निजी हथियार (पीएजी) और रेडियो सेट भी छीन लिया।

ReplyForwardAdd reaction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *