बिजली लाइनों की मरम्मत के लिए तेनात कर्मचारी हड़ताल पर

अगरतला, 8 जून: बिजली लाइनों की मरम्मत के लिए तेनात कर्मचारी हड़ताल पर गए है। दरहसल, रोजाना 8 घंटे काम तय करने, वेतन में वृद्धि, नौकरी की सुरक्षा प्रदान करने सहित कई मांगों के साथ बिजली लाइनों की मरम्मत के लिए तेनात कर्मचारियों और ड्राइवरो। आज वे काम बंद कर भुतुरिया विद्युत निगम के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए है।

एक बिजली कर्मी ने बताया कि पिछले तीन साल से त्रिपुरा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड की सहायक कंपनी विजन प्लस के तहत करीब 150 लाइनमैन, सहयोगी लाइनमैन और वाहन चालक कार्यरत हैं। बिजली विभाग की ओर से कहा गया था कि हर साल उनका वेतन बढ़ाया जाएगा। लेकिन तीन साल बीत जाने के बावजूद अभी तक वेतन नहीं बढ़ाया गया है। वर्तमान में लाइनमैनों को 10,500 रुपये और कार चालकों को 7700 रुपये का भुगतान किया जा रहा है। उन्हें इसी न्यूनतम वेतन पर अपना परिवार चलाना पड़ता है।

इस दिन उन्होंने यह भी कहा कि उनसे रोजाना आठ घंटे की जगह 12 घंटे की ड्यूटी ली जा रही है। नतीजन आज उन्हें बिजली विभाग के सामने प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा। उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *