एडीजी रवि गांधी ने बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर मुख्यालय का किया दौरा

अगरतला, 8 जून: एडीजी बीएसएफ (पूर्वी कमान) रवि गांधी ने आज सालबागान में बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर मुख्यालय का दौरा किया। इस दिन उन्होंने मौजूदा सुरक्षा स्थिति और सीमा प्रबंधन के विभिन्न प्रशासनिक पहलुओं पर चर्चा की।

इस दिन एडीजी का स्वागत आईजी पटेल पीयूष पुरूषोत्तम दास, आईपीएस और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया है। इस दिन आईजी पटेल पीयूष पुरूषोत्तम दास ने एडीजी को भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सीमा पर विभिन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रबंधन की भी जानकारी दी।

बाद में एडीजी ने मुख्य सचिव आईएएस जितेंद्र कुमार सिन्हा और त्रिपुरा पुलिस के डीजीपी अमिताभ रंजन के साथ बैठक की। उस बैठक में उन्होंने राज्य की मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की।

इसके बाद उन्होंने बीओपी याकूबनगर और लठियापुरा का दौरा किया। जहां कमांडेंट ने उन्हें ऑपरेशनल तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने एलसीएस मनुघाट और रंगना का दौरा किया और इसके संचालन की समीक्षा की।

उनकी यात्रा के दौरान बीएसएफ की वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) की अध्यक्ष डॉ. प्रेमा गांधी मौजूद थीं। उन्होंने कंपोजिट अस्पताल का दौरा किया और मरीजों से बातचीत की। उन्होंने त्रिपुरा सीमा की महिलाओं से भी बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *