एनडीए के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों की बैठक कल, जेपी नड्डा के घर पर हुई बैठक में मंत्रिमंडल हुआ मंथन

नई दिल्ली, 06 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित होगी। करीब साढ़े ग्यारह बजे होने वाली इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों के साथ एनडीए के लोकसभा सदस्य और उनके नेता शामिल होंगे। इस अहम बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हो सकती है।

इससे पहले गुरुवार को मंत्रिमंडल औऱ नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर चर्चा का दौर चलता रहा। सुबह जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक कई घंटों तक चली। इसमें अमित शाह, राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष, विनोद तावड़े सहित कई नेता शामिल रहे। इस बैठक में मंत्रिमंडल पर विचार करने के साथ नौ जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही देश-दुनिया से आने वाले मेहमानों की सूची तैयार करने से लेकर अन्य प्रबंधन को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर एक बैठक शुरू हुई, जिसमें जेपी नड्डा और अमित शाह शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर एनडीए नेताओं की बैठक हुई, जिसमें नरेन्द्र मोदी को एनडीए का नेता चुना गया और प्रस्ताव पारित किया गया। सभी सहयोगी दलों ने नरेन्द्र मोदी को अपना समर्थन पत्र सौंपा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके कहा,”हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात हुई। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हम भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेंगे और एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 240 सीटें मिलीं और एनडीए के सहयोगी दलों की सीटों को मिलाकर गठबंधन को कुल 293 सीटें मिली हैं। जबकि कांग्रेस को 99 सीटों पर जीत मिली है और इंडी गठबंधन के पास कुल 234 सीटें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *