मिजोरम : एकमात्र लोकसभा सीट पर सत्ताधारी पार्टी जेडपीएम जीती

आइजोल, 4 जून (हि.स.)। राज्य की सत्ताधारी पार्टी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने मिजोरम की एक मात्र लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है। जेडपीएम के उम्मीदवार रिचर्ड वनलालमंगईहा ने मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार के वनलालवेना को 68,288 मतों से हराया।

भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार मिजोरम की सीट पर जेडपीएम के उम्मीदवार रिचर्ड वनलालमंगईहा ने जीत दर्ज की है। रिचर्ड वनलालमंगईहा ने 2,08552 मत लेकर मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार के वनलालवेना को 68,288 मतों के अंतर से पराजित किया है। वनलालवेना को केवल 1,40264 मत मिले। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार लालबियाकज़ामा को 98,595, भाजपा उम्मीदवार वनलालहमुआका को 33,533 मत, निर्दलीय लालहरियात्रेंगा चांगटे को 4706 मत, मिजोरम पीपुल्स कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार रीता मालसावमी को 3793 मत मिले हैं। इस सीट पर नोटा पर 1893 मत पड़े हैं।

उल्लेखनीय कि इस पहाड़ी राज्य का यह ट्रेंड लंबे समय से रहा है कि राज्य में जिस पार्टी की सरकार होती है, लोकसभा के चुनाव में भी उसी पार्टी का उम्मीदवार जीत हासिल करता है। इस बार भी इस परंपरा को बरकरार रखते हुए सत्ताधारी पार्टी जेडपीएम के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *