टोल टैक्स में बढ़ोतरी को एनएच-27 पर आने वाले लोगों में आक्रोश

गुवाहाटी, 03 जून (हि.स.)। लगातार बारिश के बाद, सोनापुर के पटाचारकुची में राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर जलजमाव होने की वजह से इस मार्ग से गुजरने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा टोल टैक्स में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद वाहन चालक काफी नाराज हैं।

एनएच-27 पर जोराबाट से खेत्री के बीच तक राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत काफी खराब है। भारी बरसात की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत काफी खराब हो गयी है। राष्ट्रीय राजमार्ग के पास अमसांग वन्यजीव अभयारण्य में बड़े पैमाने पर वनों की कटाई ने स्थिति को और खराब कर दिया है, जिससे मिट्टी का भारी कटाव हुआ है और नालियों में मलबा भर गया है।

सड़कों पर पानी भर जाने से सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को हो रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जल जमाव की वजह से काफी लंबे समय तक जाम लग रहा है। ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) की क्षेत्रीय इकाई के नेता रिंकू डेका ने अभयारण्य में अवैध रूप से पहाड़ काटने का आरोप लगाया। डेका ने राजमार्ग के जलमग्न होने के मुख्य कारण के रूप में नाले की रुकावटों को बताया।

स्थानीय निवासी और नेता टोल वृद्धि की निंदा करने में एकजुट हैं, और एनएच-27 की दयनीय स्थिति को सुधारने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *