लोकसभा चुनाव : राज्य की 14 सीटों के लिए 58 केन्द्रों पर होगी मतगणना, सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

गुवाहाटी, 3 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के बाद वोटों की गिनती मंगलवार को होगी। मतगणना को लेकर प्रत्येक जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। राज्य के 14 लोकसभा क्षेत्रों की 58 मतगणना केंद्रों पर कल सुबह 8 बजे शुरू होगी।

कोकराझार लोकसभा क्षेत्र की गोसाईगांई, कोकराझार, चिरांग, बिजनी और बाक्सा के पांच मतगणना केंद्रों पर होगी। धुबड़ी लोकसभा क्षेत्र की मतगणना छह केंद्रों पर होगी। इसी तरह बरपेटा लोकसभा क्षेत्र की छह मतगणना केंद्रों वोटों की गिनती होगी। दरंग-उदालगुरी निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना चार केंद्रों पर, गुवाहाटी लोकसभा क्षेत्र की मतगणना तीन केंद्रों पर होगी। इसी तरह डिफू (एसटी) लोकसभा क्षेत्र की मतगणना चार, करीमगंज निर्वाचन क्षेत्र में मतगणना दो, सिलचर (एससी) निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना एक, नगांव लोकसभा क्षेत्र के तहत मतगणना दो, काजीरंगा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना छह, शोणितपुर में निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना चार, लखीमपुर निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना छह, डिब्रूगढ़ निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना तीन केंद्र और जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना छह केंद्रों पर होगी। बजाली जिले में वोटों की गिनती भट्टदेब विश्वविद्यालय में होगी।

मतगणना के दौरान सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। केन्द्रों पर राज्य पुलिस बल के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए कई कदम उठाए गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *