पंजाब: फतेहगढ़ साहिब में दो माल गाड़ियां टकराई, ईंजन पलट कर यात्री गाड़ी में फंसा

दो लोको पायलट घायल, अंबाला-लुधियाना ट्रैक बाधित

चण्डीगढ़, 2 जून (हि.स.)। पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में रविवार सुबह करीब 4 बजे दो मालगाड़ियों की टक्कर हो गई। टक्कर लगने से एक गाड़ी का इंजन पलट गया और साथ वाले ट्रैक से गुजर रही पैसेंजर ट्रेन से टकराया। हादसे में मालगाड़ी के 2 लोको पायलट घायल हुए हैं, जिन्हें पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल रेफर किया गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि गाड़ी को बोगियां एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गई।

हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ। यहां कोयले से लोड 2 गाड़ियां खड़ी थीं। इन्हें पंजाब में रोपड़ की ओर जाना था। एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया। इसके बाद इंजन पलट कर अंबाला से जम्मू तवी की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल (04681) में फंस गया।

हादसे में समर स्पेशल ट्रेन को भी थोड़ा नुकसान पहुंचा है और रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। हादसे के बाद यात्री गाड़ी को दूसरा इंजन लगाकर राजपुरा भेज दिया गया है। साथ ही ट्रैक सुधारने का काम शुरू किया गया है।

सरहिंद के जीआरपी थाना प्रभारी रतनलाल ने बताया कि पैसेंजर गाड़ी अंबाला की तरफ आ रही थी। जब वह सरहिंद स्टेशन पर खड़ी थी, तभी यह हादसा हो गया। हादसा कैसे हुआ, यह जांच का विषय है।

हादसे के बाद अंबाला से लुधियाना अप लाइन ठप हो गई है। अंबाला डिवीजन के डीआरएम समेत रेलवे के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *