दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने उप्र-हरियाणा से मांगा सहयोग, कहा- प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम

नई दिल्ली, 2 जून (हि.स.)। दिल्ली में बढ़ते तापमान के बीच पानी की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। इस मांग के पूरा नहीं होने के कारण दिल्ली में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। दिल्ली की जल मंत्री आतिशि ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर एक महीन तक अतिरिक्त जल मुहैया कराने की मांग की है। आतिशि ने कहा है कि हमारे पुरातन ग्रंथों में लिखा है कि प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम है।

आतिशि ने अपने पत्र में सहयोगी संघवाद की अपील के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से सहयोग की अपील की है। आतिशि ने यमुना के गिरते जल स्तर का उल्लेख करते हुए दिल्ली के लोगों को पेश आ रही दिक्कतों का त्वरित समाधान करने की अपील की है। आतिशि ने कहा है कि मानसून आने तक दिल्ली के लोगों को हो रही दिक्कतों को कम करने के लिए अतिरिक्त जल आपूर्ति करें।

उल्लेखनीय है कि आतिशि ने इससे पहले आरोप लगाया था कि हरियाणा दिल्ली को पर्याप्त जलापूर्ति नहीं कर रहा है। इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल ने कहा था कि राज्य में जल संकट के लिए दिल्ली सरकार का कुप्रबंधन जिम्मेदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *