माध्यमिक परीक्षा में असफल होने पर विद्याज्योति स्कूल के छात्र ने किया आत्महत्या

अगरतला, 1 जून: विद्याज्योति स्कूल के एक छात्र ने माध्यमिक परीक्षा में असफल होने पर आत्महत्या कर ली। उनकी मौत पर रिश्तेदार, दोस्त और पड़ोसी फूट-फूट कर रोने लगे।

मालूम हो कि चरिलाम विद्याज्योति स्कूल का छात्र अमित रॉय उर्फ सागर इस साल माध्यमिक परीक्षा में बैठा था। वो कालीटिला इलाके में रहते थे। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। लेकिन माध्यमिक परीक्षा में उन्हें कम नंबर मिले। इसके चलते स्कूल के शिक्षकों ने कथित तौर पर सागर को तरह-तरह से डांटा। तब उसके पिता भी घर पर बहुत बार भलाबुरा कहा। इसी शर्मिंदगी में उसने पिछले सोमवार को घास मारने की दवा खा ली थी। परिजनों ने ये घटना देखते ही उसे पहले विशालगढ़ उपखण्ड अस्पताल ले गये। वहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने उसकी हालत गंभीर होने पर उसे जीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया। लंबे संघर्ष के बाद कल आधी रात को छात्र अमित रॉय की मौत हो गई। शनिवार दोपहर अमित रॉय का शव घर लाने पर रिश्तेदार, दोस्त और पड़ोसी फूट-फूट कर रोने लगे।

इस बीच, निवासियों ने शिकायत की कि माध्यमिक परीक्षा में छात्र को एक अंक कम मिलने के कारण स्कूल के शिक्षकों और घर के अभिभावकों ने उसे खूब डांटा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *