मप्र के श्योपुर में सीप नदी में डूबी नाव, तीन बच्चों समेत 6 की मौत, दो लापता

– मुख्यमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

श्योपुर, 01 जून (हि.स.)। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में मानपुर थाना क्षेत्र के सरोदा गांव में शनिवार शाम को यात्रियों से भरी नाव सीप नदी में पलट कर डूब गई। हादसे के वक्त नाव में 11 लोग सवार थे, जिनमें से तीन बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई है। उनके शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि दो लोग लापता है। वहीं, तीन लोग किसी तरह तैरकर बाहर निकल आए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है, साथ ही ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पर मौके पर भेजा है।

जानकारी के अनुसार, हादसा मानपुर थाना क्षेत्र के सरोदा गांव में शनिवार शाम चार बजे हुआ। तेज आंधी के चलते नाव सीप नदी में पलट गई और पानी गहरा होने के कारण नदी में डूब गई। नाव में सवार लोग बडौदा के विजरपुर के रहने वाले थे। हादसे की सूचना मिलते ही वहां लोगों की भीड़ लग गई। लोगों की सूचना पर पुलिस, प्रशासन और एसडीईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शाम तक रेस्क्यू टीम ने छह लोगों के शव बरामद कर लिए हैं, जिनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं।

मृतकों की पहचान परशुराम (25) पुत्र सूरजमल, आरती (16) पुत्री कान्हाराम, लाली (15) पुत्री रामवतार, भूपेंद्र (4) पुत्र रामअवतार, श्याम (10) पुत्र परशुराम, परवंता पत्नी परशुराम माली के रूप में हुई है। अभी दो लोग लापता है, रेस्क्यू चलाकर उनकी तलाश की जा रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नाव हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के माध्यम से कहा कि रामेश्वर घाट पर नाव पलटने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य तीव्र गति से जारी है। कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को भी पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाबा महाकाल से सभी के सकुशल होने की प्रार्थन की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *