राज्य के पास सात दिनों का पेट्रोल-डीजल के भंडार है, पर्याप्त खाद्य सामग्री भी, मंत्री ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की

अगरतला, 31 मई: राज्य के पास सात दिनों का पेट्रोल-डीजल भंडार है। खाद्य सामग्री भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सुशांत चौधरी ने लोगों से अनावश्यक रूप से नहीं घबराने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा, पिछले दिनों भारी बारिश के कारण पर्वतीय लाइन पर रेलवे लाइन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके चलते यात्री और मालगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई थी। उस समय राज्य में पेट्रोल-डीजल की कमी थी। लेकिन अब स्थिति अनुकूल मे है।

राज्य का खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग राशन की दुकानों के माध्यम से जनता को उचित और गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ पहुंचाने का प्रयास करता है। खाद्य मंत्री सुशांत चौधरी ने आज उषाबाजार के पास अग्रणी आटा मिल का दौरा करते हुए यह बात कही।

इस दिन उन्होंने कहा, देश के विभिन्न राज्यों में पीडीएस प्रणाली चालू नहीं है। लेकिन त्रिपुरा का पीडीएस सिस्टम बहुत मजबूत है। राशन की दुकानों के माध्यम से लोगों को कम कीमत पर चीजें मिल रही हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में विभिन्न कारखाने होने के कारण कई बेरोजगार युवा काम करने में सक्षम हैं। अगर भविष्य में राज्य में और कारखाने बनेंगे तो बेरोजगारी कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *