जब बत्ती भभकती है तब लोग समझ जाते हैं कि लालटेन बुझने वाली है: राजनाथ सिंह

पटना, 29 मई (हि.स.)। बिहार में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से राजग उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के पक्ष में बुधवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राजद की लालटेन कितनी रोशनी देगी। ज्यादा से ज्यादा एक कमरे में रोशनी दे सकती है। लालटेन का तेल अब समाप्त हो रहा है। जब बत्ती भभकती है तब लोग समझ जाते हैं कि लालटेन बुझने वाली है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने 52 वर्षों तक हुकूमत की। इसके बाद भी भारत को जहां ले जाना चाहिए था नहीं ले जा सकी। आज भारत दुनिया के मंचों पर बोलता है तो दुनिया कान खोल कर सुनती है। ये हैसियत बनी है। उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे कम यदि महंगाई है तो वह भारत में है। खाद्य महंगाई सबसे कम है। हमसे अधिक महंगाई अमेरिका में है। पाकिस्तान और श्रीलंका की महंगाई दर तो काफी अधिक है। उन्होंने महंगाई दर के आंकड़े भी जारी किए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि आप हमारी बात को काट सकते हैं तो काट दीजिए। गलती होगी तो स्वीकार कर लूंगा। हमलोगों ने जो कहा वो किया। धारा 370 खत्म करने की बात कही वो करके दिखाया। भारत में राम राज्य का आगाज होकर रहेगा। जिस दिन लोगों को अपने कर्तव्य का बोध हो जायेगा उसी दिन मान लूंगा कि भारत में राम राज्य आ गया। हम धर्म की राजनीति नहीं, बल्कि इंसाफ और इंसानियत की करते हैं। किसी धर्म के लोगों की मां बहन बेटी हमारी भी मां बहन बेटी है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सत्ता में हैं लेकिन शासक के रूप में नहीं, बल्कि सेवक के रूप में काम करते हैं। दूसरे दल के लोग शासक बन जाते हैं। आज भारत की ताकत यह कि सीमा के इस पार मारते ही हैं, जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार भी जाकर मार सकते हैं। शादी-ब्याह रिश्ता जाति के आधार पर होती है। कोई दूसरी जगह भी कर लेता है, तो कोई आपत्ति नहीं लेकिन राजनीति देश के लिए होती है। आप सभी देश के लिए वोट दें। साथ ही कहा कि अब देश में आतंकवादी घटनाएं न के बराबर होती हैं। सब बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *