मुक्केबाजी विश्व ओलंपिक क्वालीफायर: अरुंधति प्री-क्वार्टर फाइनल में, नरेंद्र बेरवाल बाहर

बैंकॉक, 29 मई (हि.स.)। मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन अरुंधति चौधरी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को यहां दूसरे मुक्केबाजी विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में 66 किग्रा वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता नरेंद्र बेरवाल (92 किग्रा से अधिक) प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

चौधरी ने प्यूर्टो रिको की स्टेफ़नी पिएनेरो के खिलाफ़ 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की, जबकि बेरवाल को इक्वाडोर के गेरलॉन गिलमार कांगो चाला के खिलाफ़ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

चौधरी ने अपने अभियान की शुरुआत अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ़ पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन से की। दूसरे राउंड में वह थोड़ी लचर रहीं, लेकिन फिर लय में आते हुए अपनी स्थिति मजबूत की और फिर अगले राउंड में फिर से अपना दबदबा बनाया और सर्वसम्मति से अपने पक्ष में फैसला हासिल किया।

2022 एशियाई खेलों के कांस्य विजेता बेरवाल ने पहले राउंड में धीमी शुरुआत की और फिर गति पकड़नी शुरु की। उन्होंने दूसरे और तीसरे राउंड में अपने मुक्कों से पांच में से तीन जजों को प्रभावित किया। हालांकि, उन्हें अगले दौर में नहीं ले जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *