बार्सिलोना ने हांसी फ्लिक को नया मुख्य कोच नियुक्त किया

मैड्रिड, 29 मई (हि.स.)। बार्सिलोना ने जर्मनी और बायर्न म्यूनिख के पूर्व मैनेजर हांसी फ्लिक को दो साल के अनुबंध पर मुख्य कोच नियुक्त किया है। ला लीगा क्लब ने बुधवार को यह जानकारी दी।

फ्लिक, जिन्होंने सितंबर 2023 में जर्मनी द्वारा बर्खास्त किए जाने के बाद से किसी क्लब का प्रबंधन नहीं किया है, को बार्सिलोना के भाग्य को पुनर्जीवित करने का काम सौंपा जाएगा, क्योंकि कैटलन की टीम इस सीजन में ज़ावी हर्नांडेज़ के नेतृत्व में कोई भी ट्रॉफी जीतने में विफल रही, जिन्हें शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया गया था।

एक बयान में, क्लब ने कहा कि उसने एक ऐसे व्यक्ति को चुना है जो अपनी टीमों की उच्च दबाव, गहन और साहसी खेल शैली के लिए जाना जाता है, जिसने उसे क्लब और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी सफलता दिलाई है, और फुटबॉल की दुनिया में लिए लगभग सब कुछ जीता है।

वहीं, फ्लिक ने कहा कि बार्सिलोना का कोच बनना एक सम्मान और सपना था।

फ्लिक ने बार्का टीवी से कहा, “मैं इस अद्भुत क्लब के लिए काम करना शुरू करने के लिए वास्तव में उत्सुक हूं। जब से मैं यहां आया हूं, मैंने देखा है कि हर कोई इस क्लब से प्यार करता है और इसकी सफलता के लिए हर संभव प्रयास करता है।”

उन्होंने कहा, “पहली टीम में अनुभवी और प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। मुझे लगता है कि हमें सुधार करने के लिए काम करना होगा… मैंने बायर्न म्यूनिख के साथ कुछ खिताब जीते हैं और मैं बार्सिलोना में भी इसी राह पर आगे बढ़ना चाहूंगा।”

फ्लिक ने 2014 के विश्व कप जीतने वाले अभियान के दौरान जर्मनी के मैनेजर जोआचिम लो की सहायता करके अपना नाम बनाया। 2019 में, वह मुख्य कोच के रूप में बायर्न में शामिल हुए और अपने दो सत्रों में सात ट्रॉफियाँ हासिल कीं।

उन्होंने 2020 में बायर्न को तिहरा खिताब दिलाया, जब उसने चैंपियंस लीग जीतने के लिए बार्सा को 8-2 से हराया, इससे पहले 2021 में जर्मन राष्ट्रीय टीम का प्रबंधन करने के लिए क्लब को छोड़ दिया।

2022 विश्व कप में चार बार के विश्व चैंपियन के खराब प्रदर्शन के लिए फ्लिक की आलोचना की गई थी, जहाँ वह ग्रुप चरण में ही बाहर हो गया था, और अंततः सितंबर 2023 में एक दोस्ताना मैच में जापान से भारी घरेलू हार के बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *