अभाविप ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

-गौविवि में प्रवेश, छात्रावास एवं मेस शुल्क की समस्याओं का उठाया मुद्दा

गुवाहाटी, 29 मई (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की गौहाटी विश्वविद्यालय की इकाई ने असम के शिक्षा मंत्री डॉ. रनोज पेगु से मुलाकात की और उन्हें एक पत्र सौंपकर असम सरकार की ‘प्रज्ञान भारती योजना’ के तहत विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश शुल्क वापस करने की मांग की।

दरअसल, असम सरकार ने दो लाख रुपये से कम आय वाले परिवारों के छात्रों को मुफ्त प्रवेश देने की घोषणा करके प्रज्ञान भारती नामक एक महत्वाकांक्षी योजना अपनाई थी। सरकार की ओर से विश्वविद्यालय प्रशासन को पहले ही नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी जा चुकी है। अधिसूचना के बाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भी एक अधिसूचना जारी की कि प्रवेश के समय ली गई फीस वापस कर दी जाएगी, लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में उचित कदम नहीं उठाया है। विश्वविद्यालय के छात्रावासों के कई छात्र-छात्राओं को आज तक नियमित रूप में सरकार से मिलने वाली छात्रावास मेस की फीस नहीं मिल पाई है, जिसके कारण विश्वविद्यालय के छात्रावासों में बड़ी संख्या में छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अभाविप ने शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपने के दौरान अभाविप की प्रांत सह मंत्री एवं गुवाहाटी विश्वविद्यालय पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स यूनियन की सह सचिव निहारिका देवी, गुवाहाटी महानगर की मंत्री स्वप्ननील हालोई सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *