देश के गरीब और गरीब होते जा रहे, अमीर और अमीर : राहुल गांधी

पटना (बिहार), 27 मई (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को बिहार के आरा, पाटलीपुत्र और पटना साहिब में आईएनडीआई गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि देश में सेना के लिए दो तरह की नौकरी हमारी सरकार में नहीं रहेगी। हमारी सरकार बनते ही 20 लाख युवाओं को नौकरी तुरंत दी जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ इधर-उधर की बातें करेंगे लेकिन मजदूरों के मुद्दों की बात नहीं करेंगे। देश के गरीब और गरीब होते जा रहे हैं, अमीर और अमीर। देश में सिर्फ 25 से 30 लोग ही अमीर हैं, बाकी करोड़ों लोग गरीबी में जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया। जातीय जनगणना पीएम मोदी ने नहीं करवाया। हमने जातीय गणना कराने की मांग की तो मोदी चुप हो गए। कहने लगे कि देश में कोई जाति ही नहीं है। केवल अमीर और गरीब दो ही जातियां हैं। राहुल ने सवाल किया कि यदि देश में जाति नहीं है तो आप (मोदी) अपनी जाति ओबीसी क्यों बताते हो।

राहुल ने दावा किया कि हमारी सरकार दो तरह के शहीदों का दर्जा पसंद नहीं करेगी। हमलोग इस योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक देंगे ताकि युवा सामान्य सेना की तरह देश सेवा कर सकें। हमारी सरकार बनते ही 20 लाख सरकारी नौकरियां आपके हवाले कर देंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद सबसे पहले हम करोड़ों लखपति बनाएंगे। हर गांव और शहर में गरीबों की एक सूची बनाई जाएगी, जिसमें हर परिवार से एक महिला का नाम शामिल किया जाएगा। इन सभी गरीब लोगों के बैंक खाते में हमारी सरकार एक लाख रुपये भेजेगी, वो भी खटाखट-खटाखट।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने (पीएम) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ईडी उनसे अडाणी पर सवाल करेगी। साथ ही कहा कि मोदी जी आप लंबे-लंबे भाषण देना बंद कीजिए और देश को बांटने की कोशिश मत करिए। आप सबसे पहले देश और बिहार के युवाओं को ये बताइए कि आपने देश के युवाओं को कितना रोजगार दिया और कितनी नौकरियां दीं? कांग्रेस नेता ने कहा कि आपने दो करोड़ रोजगार देने की बात की थी लेकिन एक युवा को नौकरी नहीं दी। नरेन्द्र मोदी कुछ भी कहें लेकिन चार जून के बाद इंडी गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। यह संविधान का चुनाव है। साथ ही उन्होंने जनता से इंडी गठबंधन को वोट देने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *