पंजाब में सात नशा तस्कर गिरफ्तार, 5.47 किलो हेरोइन और 1.07 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद

– गिरफ़्तार आरोपियों में ज्यादातर विद्यार्थी सेना में भर्ती की कर रहे थे तैयारी

चंडीगढ़, 26 मई (हि.स.)। फाजिल्का पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ साझा ऑपरेशन में सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले माड्यूल का पर्दाफाश किया है। अंतरराष्ट्रीय नार्काे तस्करी माड्यूल के सात नशा तस्करों को गिरफ्तार करके उनके पास से 5.47 किलोग्राम शुद्ध हेरोइन और 1.07 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद की गई है।

पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने रविवार को बताया कि बलजिंदर सिंह उर्फ लवली (21), सुखचैन सिंह उर्फ लक्की (19), सोलव सिंह (19), गुरचरन सिंह उर्फ मिलखा (21), करनदीप सिंह (29), दलजीत सिंह उर्फ मानी (23), कमलदीप सिंह (32) को गिरफ्तार किया गया है। कमलदीप सिंह की आपराधिक पृष्टभूमि है और वह पहले भी कपूरथला में एनडीपीएस एक्ट के दो मामलों में शामिल है। पुलिस टीमों ने इनके कब्ज़े में से 40 जिंदा कारतूस, छह मोबाइल फ़ोन, 8.4 ग्राम सोना और 68.97 ग्राम चांदी, हुंडई वर्ना कार (एचआर 06 वाइ 8681) और तीन मोटरसाइकिल ज़ब्त की हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि इनमें कई किशोर उम्र के विद्यार्थी हैं और फ़ौज में भर्ती होने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान उनकी जान-पहचान नशा तस्कर कमलदीप सिंह से हुई और उन्होंने सीमा पार से हेरोइन की तस्करी शुरू कर दी। उन्होंने आगे बताया कि यह सभी एक पाकिस्तानी तस्कर के संपर्क में थे और ड्रोन के जरिये नशीले पदार्थों की खेप प्राप्त करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *