प्रियंका गांधी ने पंजाब की चुनावी रैलियों में कहा- भारत में अलगाववादी राजनीति हावी

– फतेहगढ़ साहिब व पटियाला में न्याय संकल्प रैलियों को संबोधित किया

चंडीगढ़, 26 मई (हि.स.)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को पंजाब के पटियाला व फतेहगढ़ साहिब में न्याय संकल्प रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे देश में अलगाववादी राजनीति हावी है। यह सिर्फ फायदा उठाने वाली राजनीति है। सत्ता के लिए कुछ भी किया जा सकता है।

प्रियंका गांधी ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह बहुत स्पष्ट हो गया था जब किसानों का आंदोलन चला था, आपके संघर्ष को नहीं देखा, लेकिन जब चुनाव आने लगे तो 3 काले कानून वापस ले लिए। इसी तरह से उनकी सारी की सारी नीतियां, जो भी वे कहते हैं, साफ सिर्फ सत्ता लेने के लिए हैं।

उन्होंने आईएनडीआई सरकार का रोडमैप जारी करते हुए कहा कि हर गरीब परिवार में जो सबसे बड़ी महिला है, उसके खाते में हर साल 1 लाख रुपया सरकार डालेगी। हर महीने 8500 रुपये डाले जाएंगे। 50 प्रतिशत सरकारी रोजगार महिलाओं को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार आए, ये अधिकार आपको मिलेगा। अगर खेतों में नुकसान होगा तो गारंटी देते हैं, महीने में पैसा किसानों के खातों में आएगा। गारंटी देते हैं किसानी मशीनरी से जीएसटी हटा दिया जाएगा। श्रमिकों के लिए गारंटी है, 400 रुपये से कम कोई आपको मजदूरी नहीं दे पाएगा।

उन्होंने कहा कि आईएनडीआई गठबंधन सरकार आने पर गांवों जैसा मनरेगा हम शहरों के लिए भी लाएंगे। 100 दिन का रोजगार दिया जाएगा। हर परिवार के लिए 25 लाख का हेल्थ बीमा लाएंगे। राजस्थान में हमने ये करके दिखाया है। नौजवानों के लिए हम गांरटी देते हैं, पहली नौकरी आपको इंटरनशिप के तौर पर मिलेगी ताकि आप हुनर बना पाएं। इसके लिए आपको 1 लाख रुपए सालाना दिया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने खुद को शहीद की बेटी करार देते हुए कहा कि सच्चाई ये है कि भाजपा नेताओं को पंजाब समझ नहीं आता। भाजपा की नीतियां केवल खरबपतियों के लिए बनती हैं। एक भी योजना मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए नहीं है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरी शादी पंजाबी परिवार में हुई है। पंजाबियत की बात मैंने अपने ससुराल से सीखी है। देश में पंजाब की बहुत भूमिका है। हमारे पूरे देश को पंजाब ने आगे बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *