मोदी की गारंटी पर लोगों को विश्वास, तीसरी बार मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री : जयशंकर

वाराणसी, 26 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि विकसित भारत की बात करते हुए देश अगर आगे बढ़ रहा है तो इसमें शिक्षकों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। शिक्षक आने वाली पीढ़ी को शिक्षित करते हैं।

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए जयशंकर रविवार को शिक्षा के साथ सशक्तीकरण : बेहतर कल के लिए शिक्षण विषयक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। पूर्वांचल स्कूल ऑफ वेलफेयर एसोसियेशन की पहल पर सनबीम वरुणा में आयोजित कार्यक्रम में जयशंकर ने देश में शिक्षकों की भूमिका का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आज मोदी सरकार के चलते भारत देश की प्रतिष्ठा विदेशों में काफी बढ़ी है। यह गर्व की बात है। भारत की विदेश नीति भी चर्चा में है।

कार्यक्रम के बाद विदेश मंत्री ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि बेहतर कल के लिए शिक्षा-शिक्षण के साथ सशक्तीकरण विषय पर वाराणसी के शिक्षकों और छात्रों के साथ बातचीत करके खुशी हुई। प्रौद्योगिकी और वैश्वीकरण के युग के लिए शिक्षा में दृढ़ता से विश्वास करें। तकनीकी युग और वैश्विक कार्यस्थल को सर्वोत्तम बनाने के लिए पिछले दशक में उठाए गए कई कदमों को रेखांकित किया। साथ ही, हम अपनी परंपराओं और सभ्यतागत विरासत पर भी ध्यान दे रहे हैं।

कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से जयशंकर ने कहा कि तीसरी बार नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। भाजपा के नेतृत्व में एनडीए पूर्ण बहुमत के आंकड़े को पार कर चुका है। हम 400 पार पहुंचने जा रहे हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि मोदी-3 सबको 4 जून को देखने को मिलेगा। यह पूरे देश ने तय कर लिया है।

विदेश मंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी पर लोगों को विश्वास है। एक बार फिर बनारस देश को नेतृत्व देने वाले नेता को जीत के मार्ग पर आगे बढ़ाएगा। बनारस का योगदान और लीडरशीप पूरे देश में दिखाई देगा। पिछले 10 सालों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की जो प्रतिष्ठा बढ़ी है, उसे जनता जानती है कि ये प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण ही संभव हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *