जीएचएसएस फॉर बॉयज आरएस पुरा में मासिक खेल दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया

आरएस पुरा, 26 मई (हि.स.)। गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल (जीएचएसएस) आरएस पुरा बॉयज़ ने रविवार को अपना मासिक खेल दिवस छात्रों के भारी उत्साह और जीवंत भागीदारी के साथ मनाया। इस कार्यक्रम में माता-पिता और शुभचिंतकों सहित स्थानीय समुदाय की बड़ी संख्या में उपस्थिति देखी गई जो प्रतिस्पर्धी भावना और खेल कौशल से भरे दिन का आनंद लेने के लिए एकत्र हुए।

शारीरिक शिक्षा विभाग के वरिष्ठ व्याख्याता कोशल कुमार शर्मा ने खेल आयोजनों का संचालन और प्रबंधन किया। भौतिकी के वरिष्ठ व्याख्याता राहुल देव रैना द्वारा सहायता प्रदान की गई। अपने संबोधन में कोशल कुमार शर्मा ने छात्रों के जीवन में खेल की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला जिसमें शारीरिक फिटनेस, मानसिक स्वास्थ्य, टीम भावना और नेतृत्व गुणों जैसे लाभों पर जोर दिया गया।

यह हम सभी के लिए एक महान दिन है। हम खूब एन्जॉय कर रहे हैं। मैं पिछले तीन वर्षों से इस स्कूल में पढ़ रहा हूं लेकिन यह पहली बार है कि मैं इस तरह का आयोजन देख रहा हूं। हमारी नई प्रिंसिपल श्रीमती नीलम गुप्ता ने स्कूल का पूरा परिदृश्य बदल दिया है। 12वीं कक्षा के छात्र हर्ष कुमार ने कहा जो नए नेतृत्व के तहत सकारात्मक बदलावों को दर्शाता है।

दिन में कई तरह के खेल कार्यक्रम हुए जिनमें कबड्डी मैच, वॉलीबॉल टूर्नामेंट, शतरंज टूर्नामेंट, क्रिकेट मैच और रस्साकशी शामिल थे। कबड्डी मैच में एचएसएस वॉरियर्स ने जीत हासिल की। एचएसएस स्मैशर्स ने वॉलीबॉल टूर्नामेंट जीता जबकि एचएसएस नाइट्स ने क्रिकेट मैच जीता। 11वीं कक्षा के वंश कुमार ने शतरंज टूर्नामेंट जीता और एचएसएस मस्कुलर ने रस्साकशी मैच जीता।

प्राचार्या श्रीमती नीलम गुप्ता ने समापन भाषण दिया जिसमें खेलों के असंख्य लाभों, खेलों में संभावित करियर और शिक्षा में खेलों की अभिन्न भूमिका पर चर्चा की गई। उन्होंने सभी विजेता टीमों को बधाई दी और जीत या हार से अधिक खेल भावना के महत्व पर जोर दिया। प्रतियोगिताओं का सुचारू संचालन अशोक कुमार शर्मा, धीरज सिंह, तारा सैनी, गोविंद लाल, रविंदर मन्हास, अरुण खजूरिया, सुनील सहित एक समर्पित टीम द्वारा सुनिश्चित किया गया। स्कोरर, अंपायर, रेफरी और प्रबंधन टीम के रूप में उनके प्रयास दिन की सफलता के लिए महत्वपूर्ण थे। कार्यक्रम के समापन के लिए मीठा ताजा नींबू पानी वितरित करने वाला एक स्टॉल लगाया गया जिससे सभी छात्रों, कर्मचारियों और उपस्थित लोगों को जलपान प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *