अग्निवीर योजना पर देश की जनता को गुमराह कर रहे राहुल गांधी : अमित शाह

धर्मशाला, 25 मई (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसा कि जबसे राहुल गांधी नेता बने, इस देश की राजनीति में आमूलचूल परिवर्तन हो रहें हैं। सच्ची बातों को तोड़-मरोड़ कर लोगों के सामने रखा, लेकिन कभी भी झूठी बात को मुद्दा नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि राहुल ने एक नई परंपरा शुरू की है, एक मुद्दे पर बार-बार झूठ बोलना शुरू किया, जिसका अग्निवीर पर बयान एक उदाहरण है।

अमित शाह ने धर्मशाला में चुनावी जनसभा के बाद मीडियाकर्मियों से कहा कि अग्निवीर योजना के प्रति देशभर में भ्रांति फैलाई जा रही है कि चार साल के बाद 75 प्रतिशत अग्निवीरों का कोई भविष्य ही नहीं है, इनका जीवन बर्बाद हो जाएगा। दरअसल इस योजना के अंतर्गत अगर 100 जवान अग्निवीर बनते हैं तो उसमें से 25 प्रतिशत की डायरेक्ट सेना में परमानेंट पोस्टिंग हो जाएगी और 75 प्रतिशत बचे हुए जवानों के लिए भाजपा शासित सभी राज्य सरकारों ने अपनी पुलिस फोर्स में 10 प्रतिशत से 20 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है और केंद्र सरकार के पैरामिलिटरी फोर्स में भी 10 प्रतिशत रिजर्वेशन किया है।

उन्होंने कहा कि इनको रिज़र्व सीटों के बाद सेलेक्शन में भी बहुत सी रियायतें दी हैं जैसे उम्र की रियायत, परीक्षा में कुछ एडवांटेज और फिजिकल टेस्ट भी नहीं करने पड़ेंगे। इन सभी रियायतों के बाद शायद ही कोई अग्निवीर ऐसा बचेगा जो स्टेट की पुलिस फोर्स या सेंटर पैरामिलिट्री फोर्स में न भर्ती हो पाए। इसके अलावा भी बहुत सी प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसीज और कंपनियों ने भी अग्निवीर के लिए प्राथमिकता तय की है। अब एक युवा 4 साल सरकारी खर्चे से ट्रेनिंग करेगा और सक्षम हो जाएगा चार साल उसको अच्छी तनख्वाह के साथ-साथ 4 साल के बाद पेंशन नुमा पूरे जीवन की नौकरी भी मिलेगी।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि इसमें जवानों को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। राहुल अपने पार्टी के फायदे के लिए लोगों के बीच में सरासर झूठ फैला रहे हैं और जनता को गुमराह कर रहें हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि इस तरह के झूठे बहकावों में न आएं, हिमाचल जैसे छोटे प्रदेश में इस तरह की झूठी बातें फैलाकर जनता को गुमराह न करें। आप लोग ये मेरी बातों को युवाओं के लिए, पूर्व सेना के हमारे जवानों के परिवारों के बीच जरूर पहुंचाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *