पधारे घर अपने राम भजन की हुई लॉन्चिंग

अयोध्या, 25 मई (हि.स.)। राम जन्म भूमि मंदिर के समीप स्थित एक मंदिर में शनिवार को पधारे घर अपने राम भजन को लॉन्च किया गया। भजन को मंदाकिनी बोरा ने सुर दिया है। भजन का निर्देशन नरेश शाह ने किया है। एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर विजय तिवारी द्वारा मन्दाकिनी प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले भजन को लॉन्च किया है।

भजन की लॉन्चिंग आचार्य नारायण मिश्रा,आईपीएस पंकज पांडेय,पुलिस उपाधीक्षक इंटलीजेंस अंजनी चतुर्वेदी,एसडीएम रुदौली अंशिका चतुर्वेदी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस मौके पर गायिका मंदाकिनी बोरा ने कहा कि प्रभु राम के शब्द की व्याख्या को ब्रह्माण्ड की समस्त लिपियों में भी नहीं किया जा सकता है। हमारा ये प्रयास सागर में एक बूंद जैसा है। अयोध्या धाम में मंदिर का निर्माण मात्र एक मंदिर ही नहीं,अपितु सनातन धर्म में विश्वास रखने वालों की आस्था एवं जगत कल्याण का एक प्रतीक है।

उन्होंने बताया कि हमारा गीत पधारे घर अपने राम मात्र एक गीत ही नहीं,अपितु सत्य की जीत का एक उदहारण भी है जो हमने हमारे प्रभु राम से सीखा है। हमारा नया गीत पधारे घर अपने राम भक्ति,भावना,प्यार,एकजुटता और अतिरिक्त रंग को आगे बढ़ाते हुए प्रभु चरणों में राम मंदिर परिसर की पावन भूमि रंग महल में समर्पित है।

गाने के बारे में बोलते हुए गायिका मन्दाकिनी बोरा ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि इस गीत के माध्यम से हमारा लक्ष्य ऐतिहासिक उत्सव के सार को पकड़ने और इसकी ऊर्जा को दूर-दूर तक फैलाना है। प्रसिद्ध गीतकार प्यासा अंजुम द्वारा लिखित और जावेद हुसैन द्वारा संगीतबद्ध यह गीत एक मधुर संगीत है जो अयोध्या में प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा को प्रभु में समाहित करता है।

म्यूजिक डायरेक्टर जावेद हुसैन ने बताया कि ‘संगीत में बाधाओं को पार करने और उत्सव की भावना में लोगों को एकजुट करने की शक्ति है। पधारे घर अपने राम’ के साथ हमने एक संगीत अनुभव बनाने का प्रयास किया है जो भक्ति भावना, समर्पण और अथक प्रयासों को भी उजागर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *