लखनऊ जिला बाक्सिंग टूर्नामेंट : तेज प्रताप, दक्ष व अनुज बने सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज

लखनऊ, 24 मई (हि.स.)। तेज प्रताप सिंह, दक्ष गोपाल, अनुज गौतम और जितेंद्र प्रताप सिंह ने लखनऊ जिला बाक्सिंग टूर्नामेंट ने रिंग में शानदार प्रदर्शन से सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज की ट्रॉफी जीत ली। दूसरी ओर महिला वर्ग में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की सनाया पाल, काजल पाण्डेय, वैष्णवी पाल, आयुषी द्विवेदी और अंजली यादव ने स्वर्ण पदक व सुरभि कश्यप, सलोनी गुप्ता, सुजीता कुमारी, श्रेया सिंह ने रजत पदक जीते।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के नवनिर्मित बाक्सिंग हाल में बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ व क्षेत्रीय क्रीड़ा कार्यालय लखनऊ के समन्वय से आयोजित प्रतियोगिता में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मुक्केबाजों ने कुल 16 स्वर्ण व 11 रजत अपने नाम किए। सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज मिनी बालक वर्ग में केडी सिंह के तेज प्रताप सिंह, सब जूनियर में सीबीए के दक्ष गोपाल, जूनियर में जोश बाक्सिंग अकादमी के अनुज गौतम और सीनियर में केडी सिंह के जितेंद्र प्रताप सिंह चुने गए।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि भगवती सिंह (संयुक्त शिक्षा निदेशक, शिविर कार्यालय, माध्यमिक शिक्षा, उत्तर प्रदेश) और विशिष्ट अतिथिगण उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय और उत्तर प्रदेश एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन के सचिव प्रमोद कुमार ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। समापन समारोह की अध्यक्षता बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री ने की जबकि सचिव सहदेव सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी, बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ चेयरमैन दीपक शर्मा, आयोजन अध्यक्ष आरसी वर्मा (समाजसेवी) आयोजन सचिव प्रणव श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष मनोज पटेल एवं केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बाक्सिंग कोच कृपाशंकर व अन्य मौजूद थे।

अंतिम दिन खेले गए फाइनल मुकाबलों के परिणाम इस प्रकार हैं

सीनियर महिला वर्ग

45-48 किग्रा में जोश बाक्सिंग अकादमी (जेबीए) की कांति ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम की सलोनी गुप्ता को, 48-50 किग्रा में जेबीए की प्रीति ने जेबीए की ही प्रतिभा को, 52-54 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की सनाया पाल ने केडी सिंह की ही सुजीता कुमारी को हराया।

54-57 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की काजल पाण्डेय ने किड्स फिट्स स्पोर्ट्स जोन (केएफएसजेड) की अगम्या को, 57-60 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की वैष्णवी पाल ने सरोजनीनगर बाक्सिंग अकादमी (एसनबीए) की शिवानी गौतम को, 63-66 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की आयुषी द्विवेदी ने बाबू स्टेडियम की ही श्रेया सिंह को और 75-81 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की अंजली यादव ने एसटीएमएस की वैष्णवी खन्ना को हराया।

सीनियर पुरुष वर्ग

46-48 किग्रा भार वर्ग में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सूरज कुमार तिवारी ने मॉडर्न अकादमी (एमए) के मृत्युंजय सिंह को, 48-51 में केएफएसजेड के मोहित कुमार ने केडी सिंह के सारांश वर्मा को हराया।

51-54 किग्रा में केडी सिंह के पीयूष पटेल ने केडी सिंह के ही नमन भारती को, 54-57 किग्रा में चैंपियंस बाक्सिंग अकादमी (सीबीए) के सुधांशु पाल ने केडी सिंह के अथर्व सिंह यादव को, 57-60 किग्रा में केडी सिंह के साहिल कुमार ने केएफएसजेड के पीयूष शर्मा को हराया। 71-75 किग्रा में केडी सिंह के अनुराग मिश्रा ने एमए के ईशान सिंह को और 80-86 किग्रा में एसएनबीए के मोहित सेंगर ने सीबीए के वली अब्बास को हराया। 63.5-67 किग्रा में केडी सिंह के जितेंद्र प्रताप सिंह और 67-71 किग्रा में केएफएसजेड के निखिल तिवारी ने स्वर्ण पदक जीते।

जूनियर बालक वर्ग

44-46 किग्रा में केडी सिंह के शिवांश चौधरी, 46-48 किग्रा में जोश अकादमी के अनुज गौतम, 48-50 किग्रा में केडी सिंह के प्रद्युम्न सिंह, 52-54 किग्रा में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के स्वयं प्रताप्र, 54-57 किग्रा में सीबीए के रूद्र मिश्रा, 57-60 किग्रा में सीबीए के सक्षम तिवारी, 60-63 किग्रा में केडी सिंह के शौर्य शुक्ला 66-70 किग्रा में सीबीए के देवेंद्र सिंह यादव, 70-75 किग्रा में सेंट मैरी के शोएब ने और 75-80 किग्रा में एलपीएस वृंदावन योजना के देवेन शर्मा ने स्वर्ण पदक जीते।

सब जूनियर बालक वर्ग

अयान खान, कृष्णा रावत, यशदीप सिंह, स्वरित मिश्रा, दक्ष गोपाल, ईशान सिंह, आर्यन वर्मा, अभिनव यादव और करन पटेल ने स्वर्ण पदक जीते।

मिनी बालक वर्ग

अविरल गुप्ता, वशिष्ठ सिंह, आदित्य अलेरिया, नितिज्ञ जोशी व तेज प्रताप सिंह ने स्वर्ण जीते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *