धमतरी : दो युवकों को एएसआई ने पीटा बेल्ट से, 4500 रुपये लिया रिश्वत

वीडियो में कैद, एसपी को ज्ञापन सौंपकर पीड़िय युवकों ने की सख्त कार्रवाई की मांग

धमतरी, 24 मई (हि.स.)। मारपीट के एक मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने शहर के दो युवकों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की। साथ ही युवकों से 4500 रुपये एएसआई ने रिश्वत ले लिया। इसका फुटेज व ज्ञापन पीड़ित युवकों ने शुक्रवार को एसपी से मिलकर सौंपकर एएसआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है, ताकि भविष्य में इस तरह कोई भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कदम न उठाए। युवकों की मांग पर एसपी ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

विधानसभा अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सेल एवं सोशल मीडिया गीतराम सिन्हा, अविनाश कुमार, हितेश, दानेश्वर की अगुवाई में पीड़ित युवक धमतरी निवासी अमन ध्रुव व आशीष ध्रुव 24 मई को एसपी कार्यालय पहुंचे। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाते हुए पीड़ित युवक अमन ध्रुव और आशीष ध्रुव ने बताया कि मारपीट के एक मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने दोनों भाईयाें को पूछताछ के लिए थाना बुलाया। जहां विवेचक ने दोनों भाइयों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया। इसके बाद एएसआई रमेश साहू ने उन्हें गाली-गलौज करते हुए जमकर मारपीट की। इससे उनके पीठ पर लाल कलर के निशान उभर आए। दोनों को छोड़ने के लिए उनके परिवार से 10 हजार रुपये की मांग की गई, लेकिन इतना राशि युवकों के मां के पास नहीं थी, ऐसे में युवक की मां 4500 रुपये लेकर थाना पहुंची और एएसआई रमेश साहू को दिया।

रमेश साहू रुपये को हाथ में पकड़कर टेबल के नीचे रखा। रिश्वतखोरी के इस पूरे मामले का वीडियो बनाया जा रहा था, जिसे एएसआई को पता ही नहीं था। अब रिश्वतखोरी का फुटेज बन गया है। साथ ही मारपीट का फोटो भी है। दोनों युवकों ने एसपी आंजनेय वार्ष्णेय को एएसआई रमेश साहू द्वारा रिश्वत लेते हुए वीडियो, ज्ञापन और फोटो सौंपकर सख्त कार्रवाई की मांग पुलिस प्रशासन से की है। एसपी श्री वार्ष्णेय ने युवकों को रिश्वत लेने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

एएसआई को बर्खास्त करने की मांग

विधानसभा अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सेल एवं सोशल मीडिया गीतराम सिन्हा ने एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर लचर कानून व्यवस्था व रिश्वतखोरी को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा है कि धमतरी शहर में चोरी, डकैती, लूटपाट, चाकूबाजी, अवैध शराब, जुआ-सट्टा जैसे गैर कानूनी अपराधों में वृद्धि हो रही है। इससे लोगों में दहशत है। इसका मुख्य कारण पुलिस प्रशासन की लचर व्यवस्था है। वहीं कुछ पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा रिश्वत लेकर अवैध कार्याें को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। यही वजह है कि जिले में अपराध बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने लचर कानून व्यवस्था को सुधारने व रिश्वतखोर पुलिस अधिकारी को बर्खास्त करने की मांग की है। प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा, जिला प्रभारी मंत्री टंकराम वर्मा और आईजी रायपुर के नाम भी प्रतिलिपि लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *