टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता, 19 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) एवं कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में लोग रोजगार के लिए पलायन करने को मजबूर हैं। यह स्थिति बदलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तृणमूल और कांग्रेस की सोच विकास या रोजगार की नहीं है। ये पार्टियां परिवारवाद, भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं।

मोदी ने कहा कि तृणमूल ने पैसे कमाने की भूख में आपके बच्चों को भी नहीं छोड़ा है। यहां शिक्षक भर्ती घोटाले ने युवाओं के साथ ही आने वाली पीढ़ियों का भविष्य भी दांव पर लगा दिया है। गरीब मां-बाप ने घर-जमीन बेचकर, कर्ज लेकर इनके मंत्रियों को घूस दी। आज वे सारे नौजवान सड़कों पर हैं। आखिर इनका क्या कसूर था? मैं आप सबको गारंटी देता हूं, इन्होंने आपके घर बिकवाए हैं, मोदी तृणमूल के भ्रष्टाचारियों के बंगले, उनकी गाड़ियां, ये सब कुछ बिकवाकर चैन लेने वाला है।”

मोदी ने कहा कि चाहे तृणमूल हो, लेफ्ट हो या कांग्रेस हो यह तीन अलग-अलग पार्टियां दिखती हैं, लेकिन इन सबके पाप एक जैसे ही हैं इसलिए इन्होंने मिलकर इंडी गठबंधन बनाया है। इन्होंने गरीब, मजदूर, एससी-एसटी को हमेशा सिर्फ नारे दिए हैं, लेकिन जहां भी इन्होंने सरकारें चलाई वहां उन राज्यों को गरीब बनाकर छोड़ दिया, पश्चिम बंगाल इसका उदाहरण है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए। मुझे अपने भतीजे या भाई के लिए कुछ नहीं करना है। आपके सपने ही मोदी का संकल्प हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें गरीब आदिवासी बच्चों के लिए विकसित भारत विरासत के रूप में छोड़कर जाना है। इसी वजह से वह तीसरी बार सरकार के लिए वोट मांगने आए हैं। आपका एक-एक वोट सीधा मोदी के खाते में जाएगा। मोदी को ताकत देगा और मोदी को मजबूत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *